गुरुवार, 5 सितंबर 2019

कविता, गुरू का है प्रथम स्थान

      नमस्कार, शिक्षक दिवस की आपको हार्दिक शुभकामनाएँ | भारत के सबसे उज्जवल एवं सबसे लोकप्रिय शिक्षक एवं हमारे देश के पूर्व उप राष्ट्रपति ,राष्ट्रपति डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्म दिवस पर मेरे सभी गुरुजनों एवं दुनिया के समस्त गुरुजनों को समर्पित करते हुए मैने एक कविता लिखी है जिसे मैं यहां प्रकाशित कर रहा हूं

गुरू का है प्रथम स्थान

शब्द आपके दिए मुझे
विद्या आपने दी मुझे
उच्चारण आपने सिखाया मुझे
हर विषय आपने पढाया मुझे

मेरे मुख पर लफ्ज लफ्ज आपका है
मेरी हर कविता का शब्द शब्द आपका है
अच्छे बुरे में फर्क समझाया आपने
मै लिख सका, मै पढ सका, मै बोल सका
वो भाषा सिखाया आपने

मेरी कड़ी परीक्षाए लेकर
मेरी हर खूबी को निखारा आपने
जब मैने कड़ी मेहनत करने से बचना चाहा
तो डराने के लिए मारा आपने
आपकी हर डाट का आभार
हर छड़ीमार का आभार
प्रभु गोविंद ने दिया बता
गुरू का है प्रथम स्थान
आपको मेरा नतमस्तक प्रणाम

     मेरी ये कविता अगर अपको पसंद आई है तो आप मेरे ब्लॉग को फॉलो करें और अब आप अपनी राय बीना अपना जीमेल या जीप्लप अकाउंट उपयोग किए भी बेनामी के रूप में कमेंट्र कर सकते हैं | आप मेरे ब्लॉग को ईमेल के द्वारा भी फॉलो कर सकते हैं |

      इस कविता को लिखते वक्त अगर शब्दो में या टाइपिंग में मुझसे कोई गलती हो गई हो तो उसके लिए मै बेहद माफी चाहूंगा | मै जल्दी ही एक नई रचना आपके सम्मुख प्रस्तुत करूंगा | तब तक अपना ख्याल रखें अपनों का ख्याल रखें , नमस्कार |

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Trending Posts