सोमवार, 6 जनवरी 2020

मुक्तक . char char lineno me bate karnga aapse

     नमस्कार , इस महिने के मध्य में मैने कुछ मुक्तक लिखे हैं जिन्हे मै आपके दयार में हाजिर कर रहा हुं मुझे यकिन है कि मेरे ये मुक्तक आपको मुतासिर करेंगें |

मोहब्बत अबकी बार है नयी बात है यार
पहला पहला प्यार है नयी बात है यार
मै तो हर रोज करता ही था मगर इस बार उन्हे
मेरे आनलाइन होने का इंतजार है नयी बात है यार


मिजाजे आशिकाना समझ लेता
गर वो अंदाजे शायराना समझ लेता
क्यू तेरे पिछे पिछे चक्कर नही लगाया
गलत मुझको ये जमाना समझ लेता


मौतों को भी नफे नुक्सान में बांट लेती है
वोट के समीकरणों में काट छांट लेती है
राम राज्य के सपने दिखाएगी ये तुमको
याद रखना सियासत है थुककर चाट लेती है


अपने माली हालात के हकिकत कि सजावट नही करते
सिसकते है रोते हैं आशुओ कि लिखावट नही करते
जो लोग राष्ट को गाली देकर खुद को राष्टप्रेमी कहते है , ये देखो
ये लोग भुख से मर जाते है मगर मुल्क के खिलाफ वगावत नही करते


जो चुप हैं वो मुर्दें हैं जो बोल रहे हैं जिन्दा है
सारे कानुन लाचार हैं भारत माता शर्मिंदा हैं
आज के कुष्ण राम शर्म करो मेरी मौत पर
सारे दुशासन जिन्दा हैं सारे रावण जिन्दा है

    मेरे ये मुक्तक अगर अपको पसंद आई है तो आप मेरे ब्लॉग को फॉलो करें और अब आप अपनी राय बीना अपना जीमेल या जीप्लप अकाउंट उपयोग किए भी बेनामी के रूप में कमेंट्र कर सकते हैं | आप मेरे ब्लॉग को ईमेल के द्वारा भी फॉलो कर सकते हैं |

      इस मुक्तक को लिखते वक्त अगर शब्दो में या टाइपिंग में मुझसे कोई गलती हो गई हो तो उसके लिए मै बेहद माफी चाहूंगा | मै जल्दी ही एक नई रचना आपके सम्मुख प्रस्तुत करूंगा | तब तक अपना ख्याल रखें अपनों का ख्याल रखें , नमस्कार | 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Trending Posts