शुक्रवार, 15 जून 2018

बाल कविता , तोता

      नमस्कार , बाल कविताए बच्चो के शैक्षणिक एवं मानसिक विकास में मदद करती हैं |  बाल कविताओं की मदद से बड़े से बड़े एवं जटिल विषय को बच्चों को आसानी से समझा जा सकता है | एक बहुत प्रसिद्ध बाल कविता जिसे हम सब ने सुना होगा ' मछली जल की रानी है ' है |

       आज मैं यहां एक बाल कविता लिख रहा हूं आपके दुलार की उम्मीद है | कविता ये हुई के -

बाल कविता , तोता

तोता

तोता हरा होता है
फर फर फर फर उड़ता है
लाल मिर्ची खाता है
मिट्ठू मिट्ठू कहता है
पेड़ की डाली पर रहता है
पिंजरा देखकर डरता है
तोता हरा होता है

    मेरी ये  बाल कविता आपको कैसी लगी मुझे अपने कमेंट्स के जरिए जरूर बताइएगा | अगर अपने विचार को बयां करते वक्त मुझसे शब्दों में कोई गलती हो गई हो तो उसके लिए मैं तहे दिल से माफी चाहूंगा | मैं जल्द ही वापस आऊंगा एक नए विचार नयी रचनाओं के साथ | तब तक अपना ख्याल रखें, अपनों का ख्याल रखें ,नमस्कार |  

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Trending Posts