सोमवार, 6 जनवरी 2020

कविता . तब तुम उससे क्या कहोगे

     नमस्कार , मैने एक नयी कविता लिखी है जिसे आपके सम्मुख प्रस्तुत कर रहा हुं मुझे आशा है कि आपको मेरी ये कविता पसंद आएगी और आप कविता के मुल भाव तक पहुंच पाएंगे

तब तुम उससे क्या कहोगे

जब वो कहेगी
पापा मुझे रास्ते पर चलने में डर लगता है
तब तुम उससे क्या कहोगे
जब वो कहेगी
भईयां मुझे रात के अंधेरे में कही जाने से डर लगता है
तब तुम उससे क्या कहोगे
जब वो कहेगी
सुनों जी मुझे आपके शराब पीके आने से डर लगता है
तब तुम उससे क्या कहोगे

तब तुम उससे क्या कहोगे
जब वो तुमसे पुछेगी
मुझे कोख में हि क्यो मारा जाता है
मेरा बलात्कार कर क्यो जिन्दा जलाया जाता है
मुझे दहेज के लिए क्यो प्रताडित किया जाता है
मुझे पत्नी कहकर शराब के नशे में क्यो पिटा जाता है
मुझे जबरन बेश्या क्यो बनाया जाता है
मेरा बचपन में ही विवाह क्यो कराया जाता है
आखिर मेरा कशुर क्या है
जब वो तुमसे पुछेगी
तब तुम उससे क्या कहोगे

      मेरीे ये कविता अगर अपको पसंद आई है तो आप मेरे ब्लॉग को फॉलो करें और अब आप अपनी राय बीना अपना जीमेल या जीप्लप अकाउंट उपयोग किए भी बेनामी के रूप में कमेंट्र कर सकते हैं | आप मेरे ब्लॉग को ईमेल के द्वारा भी फॉलो कर सकते हैं |

      इस कविता को लिखते वक्त अगर शब्दो में या टाइपिंग में मुझसे कोई गलती हो गई हो तो उसके लिए मै बेहद माफी चाहूंगा | मै जल्दी ही एक नई रचना आपके सम्मुख प्रस्तुत करूंगा | तब तक अपना ख्याल रखें अपनों का ख्याल रखें , नमस्कार | 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Trending Posts