शुक्रवार, 13 जुलाई 2018

कविता , सब को हंसाने वाला हाथी चला गया

    नमस्कार , एक कवि एक अभिनेता और एक रचनाकार कवि कुमार आजाद जिन्हें हम सब तारक मेहता के उल्टा चश्मा में डाक्टर हाथी के नाम से जानते थे उनका 9 जुलाई को दिल का दौरा पड़ने से दुखद निधन हो गया | मैं दिवंगत आत्मा की शांति की इस संसार के पालक से प्रार्थना करता हूं |

     कवि कुमार आजाद को समर्पित करते हुए श्रद्धांजलि स्वरुप मैने एक कविता अपने इंस्टाग्राम के अकाउंट पर 10 जूलाई को पोस्ट की थी जिसे मैं आज आप को सुना रहा हूं |

सब को हंसाने वाला हाथी चला गया

कविता , सब को हंसाने वाला हाथी चला गया

सब को हंसाने वाला हाथी चला गया
पेशे से कवि और अदाकार था
हंसमुख और वजनदार था
एक सच्चा व्यक्ति
एक अच्छा कलाकार
तारक मेहता के उल्टा चश्मा में डाक्टर के किरदार को अमर बना गया
सब को हंसाने वाला हाथी चला गया
सब को हंसाने वाला हाथी चला गया

       मेरी कविता के रूप में एक और छोटी सी यह कोशिस आपको कैसी लगी है मुझे अपने कमेंट के जरिए जरुर बताइएगा | अगर अपनी रचना को प्रदर्शित करने में मुझसे शब्दों में कोई त्रुटि हो गई हो तो तहे दिल से माफी चाहूंगा |  एक नई रचना के साथ मैं जल्द ही आपसे रूबरू होऊंगा | तब तक के लिए अपना ख्याल रखें  अपने चाहने वालों का ख्याल रखें | मेरी इस रचना को पढ़ने के लिए आपका बहुत-बहुत शुक्रिया | नमस्कार |

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Trending Posts