मंगलवार, 2 अप्रैल 2019

भोजपुरी कविता , हमार भोजपुरी सबसे मिठ भाषा बा

    नमस्कार , आज मैने भोजपुरी भाषा में एक कविता लिखने का प्रयास किया है मेरा यह प्रयास अगर आपको अच्छा लगा हो तो आपका साथ मुझे यू ही मिलता रहे

हमार भोजपुरी सबसे मिठ भाषा बा

सैकड़ों भाषा बाडी हमरा देश में
हजारों बोली बोललजाडी इहवा
पर हमरा के त अपना माटी से
प्यार थोडा ज्यादा बा
हम साचों कहतानी
हमार भोजपुरी सबसे मिठ भाषा बा

एहीमे बाबुजी के आशीर्वाद रहेला
माई के ममता और दुलार एहमे बा
कबो कउनो जवान गोरी लेखा सूनर त
कबो कोरा कागज लेखा सादा बा
हम साचों कहतानी
हमार भोजपुरी सबसे मिठ भाषा बा

कबो इ फगुआ और होली के लोकगीत होली
कबो उ भजन जउना मे बसल कान्हा राधा बा
कबो ई जीजा साली, देवर भाभी के नोकझोंक ह
त कबो मरते दम तक साथ निभावे वाला वादा बा
म साचों कहतानी
हमार भोजपुरी सबसे मिठ भाषा बा

     मेरी यह भोजपुरी कविता अगर अपको पसंद आई है तो आप मेरे ब्लॉग को फॉलो करें और अब आप अपनी राय बीना अपना जीमेल या जीप्लप अकाउंट उपयोग किए भी बेनामी के रूप में कमेंट्र कर सकते हैं | आप मेरे ब्लॉग को ईमेल के द्वारा भी फॉलो कर सकते हैं |

      इस भोजपुरी कविता लिखते वक्त अगर शब्दो में या टाइपिंग में मुझसे कोई गलती हो गई हो तो उसके लिए मै बेहद माफी चाहूंगा | मै जल्दी ही एक नई रचना आपके सम्मुख प्रस्तुत करूंगा | तब तक अपना ख्याल रखें अपनों का ख्याल रखें , नमस्कार |

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Trending Posts