सोमवार, 6 जनवरी 2020

मुक्तक char char lineno me bate karunga aapse

     नमस्कार , इस महिने के मध्य में मैने कुछ मुक्तक लिखे हैं जिन्हे मै आपके दयार में हाजिर कर रहा हुं मुझे यकिन है कि मेरे ये मुक्तक आपको मुतासिर करेंगें |

तेरी अंतरआत्मा जानती है तेरा इमान जानता है
क्या सच है हिन्दू जानता है मुसलमान जानता है
क्यों लगी है आग तेरे सिने में नया कानुन बन जाने से
ये बात तो सारा का सारा हिन्दूस्तान जानता है


दिल तोडनेवाला रहम नही खाता
ऑशु नही पीता गम नही खाता
तेरा नया दिवाना बस चार दिनों का है
सच कहता हुं पर किसी कि कसम नही खाता


अफवाह फैलाकर डराया जा रहा है
वजिरेआजम को चोर बताया जा रहा है
जिसे जाली कहके देश ने दो बार नही लिया
वही जाली नोट फिर से चलाया जा रहा है


हार कि नही जीत की खबर आएगी
तिरगी का सिना चिरकर सहर आएगी
शेरनी तो हर हाल में शेरनी है चुहिया नही
साजिशों के हर जाल से निकल आएगी
 . char char lineno me bate karunga aapse

बुजुर्गों के बनाएं कुछ उसूल रोक रहे हैं
सही गलत हम हर पहलू पर सोच रहे हैं
जब से दहाड़ना बंद कर दिया है शेरों ने
तभी से जंगल में कुत्ते बहोत भोंक रहे हैं

      मेरे ये मुक्तक अगर अपको पसंद आई है तो आप मेरे ब्लॉग को फॉलो करें और अब आप अपनी राय बीना अपना जीमेल या जीप्लप अकाउंट उपयोग किए भी बेनामी के रूप में कमेंट्र कर सकते हैं | आप मेरे ब्लॉग को ईमेल के द्वारा भी फॉलो कर सकते हैं |

      इस मुक्तक को लिखते वक्त अगर शब्दो में या टाइपिंग में मुझसे कोई गलती हो गई हो तो उसके लिए मै बेहद माफी चाहूंगा | मै जल्दी ही एक नई रचना आपके सम्मुख प्रस्तुत करूंगा | तब तक अपना ख्याल रखें अपनों का ख्याल रखें , नमस्कार | 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Trending Posts