रविवार, 13 मई 2018

मां मुझे सबसे ज्यादा प्यार करती हैं

     नमस्कार , आप को मदर्स डे की हार्दिक शुभकामनाएँ | आज का दिन दुनिया भर की सभी मांओ के लिए सभी बच्चो की तरफ से एक तौफा हैं मगर ये तौफा बेकार चला जायेगा अगर आप की मां आपसे नाराज हैं या आप उनकी खुशी के लिए कुछ भी ना करें | और सिर्फ़ आज के दिन ही नहीं हम बच्चो को ताउम्र ये कोशिश करनी चाहिए कि हम अपने मां पापा के आदर्श बच्चे बनकर रहें |

mothers day special kavita  मां मुझसे सबसे ज्यादा प्यार करती हैं

      मै ये अपनी कविता मेरी और दुनियां की सभी को समर्पित करता हूं | जैसा की हम सब जानते हैं हर बच्चा ये सोचता है कि उसकी मां उसको उसके दूसरे भाई बहनो से ज्यादा प्यार करती हैं मै भी | इसी जज़्बात को मैने एक कविता लिखी है | कविता का शीर्षक हैं -

मां मुझसे सबसे ज्यादा प्यार करती हैं

मां मुझे सबसे ज्यादा प्यार करती हैं
भईया से भी ज्यादा
दीदी से भी ज्यादा
प्यार करती हैं
मां मुझसे सबसे ज्यादा प्यार करत हैं

मेरे लिए ही सुबह सुबह उठकर नाश्ता बनाती हैं
मुझे अपने हाथों से खिलाति हैं
मुझे पापा कि डाट से बचाती हैं
मेरे लिए देवी देवताओ से हजारों दुआए मांगती हैं
मां मुझसे सबसे ज्यादा प्यार करती हैं

मुझे रोता देखकर वो खुद भी रोने लग जाती हैं
मेरे बीन कहे मेरे मन की बात समझ जाती हैं
मै अगर देर से घर आउ
तो वो मेरा नजाने क्यों इंतजार करती रह जाती हैं
मां मुझे सबसे ज्यादा प्यार करती हैं
.
   मेरी यह प्रतिगीत आप को कैसी लगी मुझे अपने कमेंट्र के जरिये जरूर बताइएगा |अगर मेरे विचारों को लिखते वक्त मुझसे  शब्दों में कोई त्रुटि हो गई हो तो मैं उसके लिए बेहद क्षमा प्रार्थी हूं | नमस्कार |

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Trending Posts