शुक्रवार, 22 जून 2018

हास्य व्यंग कविता, whatsapp का प्यार

      नमस्कार ,  आज के वक्त को डिजिटल  टाइम कहां जा रहा है | कम्प्यूटर तकनीकी की विभिन्न  प्रकार की देनो मे से एक है  सोशल नेटवर्किंग या सोशल मीडिया |  सोशल मीडिया का असर आज के युवाओं में कुछ इस तरह हो गया है कि युवा ज्यादा से ज्यादा वक्त सोशल मीडिया पर बिताने लगे हैं | जहां विभिन्न प्रकार की सोशल मीडिया डिजिटली विभिन्न संप्रदायों को जोड़ने का काम कर रही है वही वास्तविक सामाजिक खालीपन भी ला रही है |

       सोशल मीडिया में युवाओं के रुझान को देखते हुए एवं इसके दुष्प्रभाव को समझते हुए मैंने 11 मई 2018 को एक हास्य व्यंग कविता लिखी थी |  उस हास्य व्यंग कविता को आज मैं आपके समक्ष प्रेषित कर रहा हूं -

WhatsApp का प्यार

हास्य व्यंग कविता, whatsapp का प्यार

एक दिन एक लड़के ने एक लड़की के
WhatsApp अकाउंट पर भेजा 'हाय'
लड़की ने मैसेज का जवाब दिया
क्या है ?
लड़के ने फिर मैसेज किया - 'हेलो'
लड़की ने फिर मैसेज के जवाब में कहा
और भी तो कुछ बोलो
फिर क्या था

दोनों का WhatsApp पर ही मिलना   मिलाना होने लगा
यहां तक कि रूठना मनाना होने लगा
यूं लगने लगा था कि दोनों की सगाई हो गई
मगर एक दिन दोनों की WhatsApp पर  ही गहरी लड़ाई हो गई
फिर क्या हुआ होगा , 'पूछो ?
दोनों ने अपने जख्मों को ही सजा लिया
पुराना WhatsApp कांटेक्ट डिलीट किया और नया बना लिया

      मेरी ये हास्य व्यंग कविता आपको कैसी लगी मुझे अपने कमेंट्स के जरिए जरूर बताइएगा | अगर अपने विचार को बयां करते वक्त मुझसे शब्दों में कोई गलती हो गई हो तो उसके लिए मैं तहे दिल से माफी चाहूंगा | मैं जल्द ही वापस आऊंगा एक नए विचार नयी रचनाओं के साथ | तब तक अपना ख्याल रखें, अपनों का ख्याल रखें ,नमस्कार | 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Trending Posts