गुरुवार, 14 फ़रवरी 2019

मुबारकबाद की शायरीयां , जन्मदिन शायरी, होली शायरी

    नमस्कार , मै ने आप के साथ अभी तक अपनी हर तरह की कि गई रचनाओं को साझा किया है और आगे भी करता रहूंगा और मै ये भी जानता हूँ की आप मेरा हमेशा साथ देते रहेंगे और मेरी रचनाओं को पढ़ने रहेंगे |

    आज मै आपके साथ अपनी लिखी मुबारकबाद की शायरीयों को साझा कर रहा हूं , मैने करिबन अब तक दस तरह के अलग अलग पर्व , त्योहार, जन्मदिन , नया साल आदी विषयों पर मुबारकबाद की शायरीयां लिखी है जिसे मैं आपके साथ साझा कर रहा हूं | एक पोस्ट मे दो विषयों पर शायरी प्रकाशित कर रहा हूं | आपके प्यार की आशा करता हूं |

🌸🌸 जन्मदिन शायरी 🌸🌸

जन्मदिन का ये ख़ास दिन मुबारक हो
आँखों में बसे नए सपने मुबारक हो
जिंदगी जो लाई है आपके लिए आज के दिन
वो तमाम खुशियों की मुस्कुराहटों की सौगात मुबारक हो

गिफ्ट मैं तुझे आज मेरा मन ही देता हूँ,
ये खुबसुरत मोका मैं गवाना नहीं चाहता हूँ,
अपने मन की बात सब के सामने बतलाता हूँ,
और तुम्हारे जन्म दिन की मुबारकबाद देता हूँ.

आकाश की उचाई पर नाम हो आपका,
चंद्रमा की धरती पर पैगाम हो आपका,
हम तो रहते है इस दुनिया में,
पर खुदा करे पुरा संसार हो आपका

दुआ मिले हर शख्स से खुशियां मिले संसार से,
साथ मिले कुनबे से किस्मत मिले खुदा से,
जीवन में आप को बेइंतहा प्यार मिले,
खुश रहे आप दुनिया में ज्यादा हम सुब से

रब काली नज़र से हमेशा बचाए आप को,
चांद सितारों से खूब सजाए आप को,
दर्द क्या होता है ये तुम भूल ही जाओ,
अल्लाह ज़िन्दगी मे इतना हँसाए आप को

उगता हुआ आफताव दुआ दे आपको,
खिलता हुआ गुल मुस्कान दे आपको,
मैं तो कुछ देने के लायक नहीं हूं
देने वाला करोड़ो खुशिया दे आपको.

मेरी तो मनोकामना है, कोई नाराजगी नहीं,
वो गुल जो आज तक खिला ही नहीं,
आपके जन्मदिन के दिन आपको वो सब कुछ मिले,
जो आज तक किसी को भी कभी भी मिला ही नहीं

गुलाब ने अमरता का जाम भेजा है,
सितारों ने आसमान से सलाम भेजा है,
खुशकिस्मत भरी हो जिंदगी आपकी,
ये दिल से हमने कलाम भेजा है

🌸🌸होली मुबारक 🌸🌸

रंगों की फुहार मुबारक हो
आम की चटनी नीबू का आचार मुबारक हो
सात रंगों की तरह आपके जीवन में खुशीयां बिखरे
आप को होली का त्यौहार मुबारक हो

आओ रंगों के जैसे हो जाए
सब से इतना घुल मिल जाए
आज के दिन हमारी तरफ से
होली की हार्दिक शुभकामनाएं

खुदा की सदा बंदगी हो
आपको अपने किए पर कभी ना शर्मिंदगी हो
पाकवानों की खुशबू की तरह दिन माहके
सातों रंगो की तरह जिंदगी हो

जिंदगी को सजाना सीख लो
गम को भुला ना सीख लो
यह मेरा मशवरा है
होली के रंगों से मुस्कुराना सीख लो

जीजा साली देवर भाभी की हमजोली
और मियां बीवी के मीठी जोरा जोरी
तहे दिल से कहता हूं
आप सबको हैप्पी होली

हर किसी की सूरत भोली भोली हो
जो भीगे रंग से वह लहंगा चोली हो
आज का यह दिन हमेशा याद रहे आपको
मेरी दुआ है यह आपकी सबसे अच्छी होली हो

     मेरी यह मुबारकबाद की शायरीयां अगर अपको पसंद आई है तो आप मेरे ब्लॉग को फॉलो करें और अब आप अपनी राय बीना अपना जीमेल या जीप्लप अकाउंट उपयोग किए भी बेनामी के रूप में कमेंट्र कर सकते हैं | आप मेरे ब्लॉग को ईमेल के द्वारा भी फॉलो कर सकते हैं |

      इस शेरो मुबारकबाद की शायरीय को लिखते वक्त अगर शब्दो में या टाइपिंग में मुझसे कोई गलती हो गई हो तो उसके लिए मै बेहद माफी चाहूंगा | मै जल्दी ही एक नई रचना आपके सम्मुख प्रस्तुत करूंगा | तब तक अपना ख्याल

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Trending Posts