गुरुवार, 14 फ़रवरी 2019

मुबारकबाद की शायरीयां, हैप्पी वैलेंटाइन हे शायरी, ईद मुबारक शायरी

     नमस्कार, आज मै आपके साथ अपनी लिखी मुबारकबाद की शायरीयों को साझा कर रहा हूं , मैने करिबन अब तक दस तरह के अलग अलग पर्व , त्योहार, जन्मदिन , नया साल आदी विषयों पर मुबारकबाद की शायरीयां लिखी है जिसे मैं आपके साथ साझा कर रहा हूं | एक पोस्ट मे दो विषयों पर शायरी प्रकाशित कर रहा हूं | आपके प्यार की आशा करता हूं |

🌸🌸 हैप्पी वैलेंटाइन डे🌸🌸

प्यार करना , मगर जबरन हक मत जताना
उनका प्यार फूल है , फूलों को जरा आहिस्ता सहलाना
वह अगर तुमसे रूठ जाए , यह हक है उनका
तो तुम उन्हें मनाना , तुम भी उनसे मत रुठ जाना

नाजुक गुलाब की पंखुड़ियों को नोचकर इधर-उधर फेका जाता है
नाराजगी कभी-कभार यूं भी जताई जाती है #

वो हर छोटी मोटी बात का हिसाब करते हैं
मुझे यह समझ में नहीं आता वो प्यार करते हैं कि मजाक करते हैं

वो अक्सर पूछते रहते हैं यह तुम्हें कैसे मालूम जब मैंने बताया ही नहीं
उन्हें यह नहीं मालूम कि मुझे आंखों से चेहरे पढ़ने की आदत है

दिल की कहने से पहले उनका मिजाज भाप लेना जरूर
ठंडी बयार और लू में फर्क होता है #

मेरे करीब से तेरा गुजर जाना भी  कयामत ढाता है
मुझे देखकर तेरा मुस्कुराना भी कयामत ढाता है
खूबसूरती इतनी है कि उफ
यूं बात-बात पर तेरा रूठ जाना भी कयामत ढाता  है

चांद का नूर जरा जरा सा बढ़ता जा रहा है
कोई है के पल पल दिल में उतरता जा रहा है

नाराजगी का दायरा चाहे जो कुछ भी हो
अगर किसी से उम्र भर की दोस्ती हो जाए तो निभानी पड़ती है

तेरी एक छोटी सी झुकती हुई नजर वाली मुस्कान ने मार डाला मुझको
वरना मरना इतना भी आसान नहीं है

आज का दिन बेमिसाल है
कहो क्या ख्याल है

🌸🌸ईद मुबारक🌸🌸

खुदा की रहमत
सेवइयों की खीर मुबारक
मेरी जानिब से
आपको ईद मुबारक

इश्क में ना कभी कोई तिजारत हो
दिल से दिल का रिश्ता हो
मेरी तरफ से आपको
ईद मुबारक हो

मौसिकी का टूटा हुआ साज मत बनिए
दिल में दफना राज मत बनिए
मेरी गुजारिश है आइए आज के दिन गले मिली है
आज ईद है मोहतरमा ईद का चांद मत बनिए

मोहब्बतों को मोहब्बत की नजदीकी मुबारक
बच्चों को ईद की ईदी मुबारक
खुशियों की बारिश करे खुदा पर
आपको ईद मुबारक ईद के चांद की चांदनी मुबारक

जिंदगी में जीत मुबारक हो
चैन की नींद मुबारक हो
खुदा ने मेरे हवाले से पैगाम भेजा है आपके लिए
आपको यह ईद मुबारक हो

     मेरी यह मुबारकबाद की शायरीयां अगर अपको पसंद आई है तो आप मेरे ब्लॉग को फॉलो करें और अब आप अपनी राय बीना अपना जीमेल या जीप्लप अकाउंट उपयोग किए भी बेनामी के रूप में कमेंट्र कर सकते हैं | आप मेरे ब्लॉग को ईमेल के द्वारा भी फॉलो कर सकते हैं |

      इस शेरो मुबारकबाद की शायरीय को लिखते वक्त अगर शब्दो में या टाइपिंग में मुझसे कोई गलती हो गई हो तो उसके लिए मै बेहद माफी चाहूंगा | मै जल्दी ही एक नई रचना आपके सम्मुख प्रस्तुत करूंगा | तब तक अपना ख्याल रखें अपनों का ख्याल रखें , नमस्कार |

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Trending Posts