सोमवार, 14 मई 2018

गाना , इश्क़ का नशा फिर दोबारा हुआ

    नमस्कार ,  गाना हिंदी साहित्य की कुछ सबसे प्रचलित एवं प्रसिद्ध विधाओं में से एक है | भारतीय हिंदी सिनेमा के गानों की फेहरिस्त बहुत ही लंबी है | अमूमन हम सब रोजाना एक, दो गाने तो सुन ही लेते होंगे | गाने के बोल में मुख्यतः दो भाग होते हैं अंतरा एवं बंद , गाने के बंद अक्सर छंदमुक्त होते हैं |

गाना , इश्क़ का नशा फिर दोबारा हुआ

    मैंने भी कुछ दिनों पहले एक गाना लिखा है | अक्सर ये कहा जाता है कि प्यार दोबारा नहीं होता ,  तो मेरे इस गाने में दूसरी बार प्रेम के हो जाने का जिक्र है | जिन्हें भी किसी से प्यार है वह इस गाने को गुनगुना सकते हैं | गाना आपके सामने प्रस्तुत है -

बीच समंदर में एक किनारा हुआ
इश्क का नशा फिर दोबारा हुआ
बीच समंदर में एक किनारा हुआ
इश्क का नशा फिर दोबारा हुआ

मैंने तो सोचा था
ताश के पत्तों के जैसे
बिखर जाऊंगी मैं
मगर पता नहीं था मुझे
तुमसे मिलकर सबर जाऊंगी मैं
एक आंसू ख़ुशी का फिर से
हमारा हुआ
इश्क का नशा फिर दोबारा हुआ

तुम जबसे मुझसे मिले हो
मैं भी थोड़ा-थोड़ा जीने लगा हूं
मैं भी जख्मों को अपने सीने लगा हूं
कभी मत छुड़ाना मुझसे दामन
तेरे सहारे की जरूरत है मुझको
जिसे देखना चाहूं ताऊ उम्र में
तू मेरा वह नजारा हुआ
इश्क का नशा फिर दोबारा हुआ

ना तुम्हारा हुआ ना हमारा हुआ
चांद जैसा कोई ना सितारा हुआ
बीच समंदर में एक किनारा हुआ
इश्क का नशा फिर दोबारा हुआ
इश्क का नशा फिर दोबारा हुआ

   मेरा ये गाना आपको कैसा लगा मुझे अपने कमेंट्स के जिए जरूर बताइएगा | अगर अपने विचार को बयां करते वक्त मुझसे शब्दों में कोई गलती हो गई हो तो उसके लिए मैं तहे दिल से माफी चाहूंगा | मैं जल्द ही वापस आऊंगा एक नए विचार नयी रचनाओं के साथ | तब तक अपना ख्याल रखें, अपनों का ख्याल रखें ,नमस्कार |   

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Trending Posts