शनिवार, 27 मई 2017

किसी का चेहरा जब दिल चुरा ले

'प्यार' बस! इतना सुनते ही सबके मन में अलग अलग विचार आने लगते हैं | जिन्हें प्यार हो चुका है उन्हें अपने प्यार की याद आती है , उन हसीन लम्हों की याद आती है जो उन्होंने अपने प्यार के साथ बिताया है या बिता रहे हैं | और जिन्हें प्यार नहीं हुआ है उनके मन में कुछ सवाल उठने लगते हैं | जैसे कि प्यार क्या होता है ? कब होता है ? कैसे होता है ? किससे होगा ? कहां होगा ?इत्यादि इत्यादि

प्यार का एहसास

      मेरे ख्याल से प्यार दिल की वह भावना है जो किसी के लिए कहीं भी किसी भी वक्त जागृत हो सकती है | किसी को प्यार होने के लिए किसी खास पहनावे , अंदाज या मुहूर्त की जरूरत नहीं होती | हां यह अलग बात है कि अपने प्यार का एहसास किसी को बहुत जल्दी हो जाता है , किसी को कुछ महीनो बाद होता है तो किसी किसी को कुछ सालों बाद भी हो सकता है | लेकिन यह तो तय बात ही समझिए कि हर किसी को किसी किसी से प्यार तो जरूर होता है |

    
अभी तक आपने प्यार के बारे में जितना सुना होगा या पढ़ा होगा उनमें से सबसे ज्यादा 'पहली नजर का प्यार' इसी के बारे में  बातचीत सबसे ज्यादा हुई होगी | पहली नजर के प्यार पर मैंने भी एक गीत लिखी है , मेरा ख्याल है मेरी यह गीत आपको अपने प्यार की याद जरूर दिलाएगी -

किसी का चेहरा जब दिल चुरा ले

प्यार का एहसास

कोई जब निगाहों से अपना बना ले
बताओ गुनाहगार कौन है
किसी का चेहरा जब दिल चुरा ले
बताओ गुनाहगार कौन है

उन्होंने ही नजरों से नजरें मिलाया
उन्होंने अदाओं का जादू चलाया
चोरी - चोरी खत लिखते हैं
फिर भी कहते हैं मोहब्बत नहीं है
हम तो जमाने के निगाहो मे है
बताओ वफादार कौन है

उन रास्तों को तकता हूं मैं
जिन रास्तों से गुजरते हैं वह
बिना काम के वह यहां तक आते
यूं ही यहां से गुजरते हैं वह
मुझे देखकर मुस्कुराते हैं वह
बताओ तलबगार कौन है

कोई जब निगाहों से अपना बना ले
बताओ गुनाहगार कौन है
किसी का चेहरा जब दिल चुरा ले
बताओ गुनाहगार कौन है


     मेरी यह  गीत आपको कैसी लगी मुझे अपने कमेंट्स के जरिए जरूर बताइएगा, कृपया ब्लागस्पाट के कमेंट बॉक्स में सार्वजनिक कमेंट ऐड करिएगा | अगर अपने  विचार को बयां  करते वक्त मुझसे शब्दों में कोई गलती हो गई हो तो उसके लिए मैं तहे दिल से माफी चाहूंगा | मैं जल्द ही वापस आऊंगा एक नए विचार के साथ | तब तक अपना ख्याल रखें, अपनों का ख्याल रखें ,नमस्कार |

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Trending Posts