शुक्रवार, 19 मई 2017

बोलो भारत माता की जय

     हिंदुस्तान दुनिया का सबसे बड़ा लोकतांत्रिक देश है | हमारे देश की एकता और सहिष्णुता पूरी दुनिया के लिए एक मिसाल है | भारत देश दुनिया में सबसे तेजी से विकसित हो रहा देश है | भारत ही वह मुल्क है जिसने दुनिया को सदा शांति का संदेश दिया है |

    
लेकिन हमारे देश की शांति हमारे एक पड़ोसी देश को नासूर की तरह चुभती है | पड़ोसी देश कह देने के बाद मुझे नहीं लगता कि मुझे यह बताने की जरूरत है कि मेरा इशारा किस देश की तरफ है | जी हां 'पाकिस्तान' ही वह देश है जो आतंकवादी पैदा करता है , उन्हें पनाह देता है और हिंदुस्तान की सीमाओं में घुसपैठ कराता है | यह वह सत्य है जिससे पूरी दुनिया वाकिफ है | यह हमारे देश भारत की बदकिस्मती ही कह लीजिए है कि पाकिस्तान जैसा आतंकवाद का जन्मदाता और एहसान फरामोश मुल्क पड़ोसी देश है |

भारतीय सेना

     हिंदुस्तान को अशांत करने और इसकी एकता को आघात पहुंचाने के मकसद से पाकिस्तान  उसकी सीमाओं से सटे भारतीय सीमाओं पर आतंकी रुपी गीदड़ भेड़ियों को भारतीय सीमाओं में प्रवेश कराने की कोशिश करता है , लेकिन वह यह भूल जाता है की उसके सामने भारतीय वीर जवान शेरों की सेना खड़ी है जो हिंदुस्तान की तरफ आंख उठाकर देखने वाली हर नापाक ताकत का सर्वनाश कर देती है | हमारी भारतीय सेना हमारे भारत देश की सुरक्षा में हर पल हर घड़ी तत्पर है जो पाकिस्तान की हर नापाक साजिश का मुंहतोड़ जवाब देती है |

भारतीय सेना

      मैंने अपनी भारतीय सेना के गुणगान में एक छोटी सी कविता लिखने की कोशिश की है , मैं जानता हूं मेरी यह कविता भारतीय सेना के यश गान का एक बूंद मात्र से भी कम है | मेरी आशा यही है कि यह कविता आप सभी को अच्छी लगे

 
बोलो भारत माता की जय

भारतीय सेना

 सारी दुनिया से हम यही कहेंगे
 
दोस्तों से हम प्रेमपूर्वक गले मिलेंगे
 
हिंदुस्तान के दुश्मनों के हम गले काट डालेंगे
 
आतंकवाद , उग्रवाद और नक्सलवाद का
 
सर्वनाश कर हम भारत के वीर जवान
 
हासिल करेंगे सदा विजय
 
बोलो भारत माता की जय

भारतीय सेना

 एकता , सहिष्णुता है हमारी पहचान
 
राष्ट्रप्रेम है हमारा ईमान
 
जब तक है शरीर में जान
 
सदा बना रहेगा भारत देश का आन बान शान
 
यह आतंकी गीदड़ हम शेरों से क्या टकराएंगे
 
चूर - चूर हो यह धूल में मिल जाएंगे
 
हम थे , हम हैं , हम रहेंगे सदा अजय
 
बोलो भारत माता की जय

     
मेरी यह कविता आपको कैसी लगी मुझे अपने कमेंट्स के जरिए जरूर बताइएगा | अगर अपने  विचार को बयां  करते वक्त मुझसे शब्दों में कोई गलती हो गई हो तो उसके लिए माफी चाहूंगा | मैं जल्द ही वापस आऊंगा एक नए विचार के साथ | तब तक अपना ख्याल रखें, अपनों का ख्याल रखें ,नमस्कार |

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Trending Posts