रविवार, 16 जून 2019

कविता, रक्तदान जीवनदान के बराबर है

    नमस्कार, 14 जून यानी विश्व रक्तदान दिवस के दिन मै ने एक छोटी सी कविता लिखी थी जिसे मैं आपके सम्मुख प्रस्तुत कर रहा हूं | मेरी कविता का शीर्षक रक्तदान जीवनदान के बराबर है अगर आप भी मेरे विचारों से सहमत हैं तो मुझे लगता है कि आपको यह कविता बेतहाशा पसंद आएगी

रक्तदान जीवनदान के बराबर है

भाग्य से भाग्य मिलकर ही
सौभाग्य बनाता है
जीवन ही जीवन का
जन्मदाता कहलाता है
एक बहुत पुरानी कहावत है
खून ही खून के काम आता है
हां ये सच है कि
चिकित्सक का ओहदा
भगवान के बराबर है
मगर रक्तदान जीवनदान
के बराबर है

     मेरी ये कविता अगर अपको पसंद आई है तो आप मेरे ब्लॉग को फॉलो करें और अब आप अपनी राय बीना अपना जीमेल या जीप्लप अकाउंट उपयोग किए भी बेनामी के रूप में कमेंट्र कर सकते हैं | आप मेरे ब्लॉग को ईमेल के द्वारा भी फॉलो कर सकते हैं |

      इन कविता को लिखते वक्त अगर शब्दो में या टाइपिंग में मुझसे कोई गलती हो गई हो तो उसके लिए मै बेहद माफी चाहूंगा | मै जल्दी ही एक नई रचना आपके सम्मुख प्रस्तुत करूंगा | तब तक अपना ख्याल रखें अपनों का ख्याल रखें , नमस्कार |

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Trending Posts