सोमवार, 25 जुलाई 2022

ग़ज़ल , दाद दीजिए जनाब सरकारी विकास पर

      नमस्कार , आज मैने ये ग़ज़ल लिखी है जिसे मैं आपके समक्ष प्रस्तुत करना चाहता हूं इस यकीन पर की आपको अच्छी लगेगी और आपका प्यार इसे मिलेगा |


दाद दीजिए जनाब सरकारी विकास पर 

56 भोग तैयार रखें हैं मंत्री निवास पर 


तय करना है आवाम का गला कितना काटा जाए

पार्टी मीटिंग रखी गयी है अध्यक्ष निवास पर 


अब बस बोतल खुलने की देर है फिर रामराज्य आएगा 

लोकतंत्र लिखा हुआ है हरेक गिलास पर 


ज्यादा से ज्यादा क्या होगा कोई भूख से मर जाएगा

इससे मातम थोड़ी ना मनेगा विधायक आवास पर 


जो बस फाइलों में दिखता है हकिकत में नही 

साहेब तरस आता है मुझे आपके ऐसे विकास पर 


बोलने को और भी बहुत कुछ बोल सकता है तनहा 

चुप हो रहा है मगर आप की लिहाज पर 


     मेरी ये ग़ज़ल आपको कैसी लगी मुझे अपने विचार कमेन्ट करके जरूर बताइएगा | मै जल्द ही फिर आपके समक्ष वापस आउंगा तब तक साहित्यमठ पढ़ते रहिए अपना और अपनों का बहुत ख्याल रखिए , नमस्कार |



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Trending Posts